Saturday, September 12, 2020

आप कौन से दंत मंजन का उपयोग करते हैं, कितने सालों से करते हैं और क्यों करते हैं?

 नमस्कार ।

में कोई टूथ पेस्ट या टूथ ब्रश use नही करता ।

खेर दांतो को चुस्त दुरुस्त रखने के उपाय नीचे मैने लिखे हैं।

दांतो के लिए ।



1.ऊपर पिक्चर वाला , लावा के रस से टूथ पावडर बनता है, जो होमेओपेथी की दुकान पे मिलेगा। नाम है Hekla lawa with calendula. मे.15 दिन में एक बार use करता हु ।. नीचे दिए गए no2 का में रेगुलर use करता हूं ।
2 . आप रात को सोने से पहले शुद्ध तिल का तेल , उस मे 5 से 10 % लोंग का तेल मिलाइये ओर एक बोटल में भरकर रखे और रात को सोने से पहले, राइट हैंड की दूसरी उंगली से दांतों पे मालिश करे, (दूसरी उंगली लंबी होती है तो मुह में last दंत तक , पहोचेगी ) और फिर सेंधा नमक और हल्दी ( सालेम की हलदी ) दोनो समान मात्रा में लेकर राइट हैंड की दूसरी उंगली से दांतों पे मालिश करे, और रात को कुल्ला न करे ऐसे ही सो जाये। इस से दांतों की सडन या दाग़ तो 4 दिन में दूर हो जाएगा , 1 महीने कर के रिजल्ट मिलेगा ।
अगर रात को नही कर सकते तो सुबह में , पर 1 मिनिट मुँह में रहने दे, मे यह हर रोज सुबह करता हु ,फीर कुल्ला करें।
ध्यान रहे कि सब चीज़ बाजार से नकली न आ जाए ,असली ही खरीदे।
असली सेंधा नमक की पहचान ।
सेंधा नमक से खाने मै स्वाद आएगा, मगर वो खाने में या liqiud में घुलता नही, माने आप की स्वादेन्द्रिय को सन्तोष मिलेगा , पर खाने में नमक नही होता। आप असल सेंधा नमक को एक चम्मच लेके , उस मै एक निम्बू का रस डाले, वो घुलेगा नही, नाही उस नमक का रंग बदलेगा, नकली सेंधा नमक होगा , या तो आयोडीन युक्त होगा वो काला पड़ जायेगा। असली सेंधा नमक आप को पानी के गिलास मे भी निचे अलग से दिखेगा असली सेंधा नमक थोड़ा सा pinkish होता है
An Appeal
अगर आप को लगता है कि यह सही जानकारी है , तो आप का एक शेयर , यह सही जानकारी लोगो तक पहुचाएगा, ऐसा है तो मेरा नाम हटाकर आप का नाम लिखिए पर इस knowledge को शेयर जरुर कीजिये ।
धन्यवाद ।

Nikul Desai


No comments:

Post a Comment